Goonj Chand Poetry Status | WhatsApp Status

Goonj Chand Poetry Status / WhatsApp Status

Goonj Chand Poetry

अब जब टूटा हुआ पाऊ खुद को

तो मेरे पास लौट कर मत आना

ओर इंसान ही रहना देना

मुझे अब खुदा मत बनाना


 

यू तो मेरी कमज़ोरी हो तुमतुम यह जानते हो ,

इस बात का फायदा उठाते हो ये भी मानते हो ,

अब देख भी लो भूल से तो नज़रो को पास लाना ,

रास्ता बदल लेना मुँह फेर कर अपना ,

ओर मेरे रास्ते के आगे मत आना

इंसान ही रहना देना

मुझे अब खुदा मत बनाना



अच्छा ही हुआ जो हो सकीं मै तेरी

क्यूंकि तुझे तो कदर ही नहीं थी मेरी

अब फिर किसी मासूम की जिंदगी में तबाही मत लाना

खत्म कर देना प्यार का नाटक

अब फ़िर किसी का ख्याल ना लाना दिल मे 

ओर इंसान ही रहना देना 

मुझे खुदा मत बनना


 

'मेरी कदर तुझे उस दिन समझ आएगी '

जिस दिन तेरी जैसी कोई तुझे मिल जायगी 

जो होगी फ्री पूरा -पूरा दिन 

पर फिर भी बिजी होने का मैसेज चिपकाएगी "

मेरी कदर तुझे उस दिन समझ आएगी 

मिल वायेगी बेशक अपने दोस्तो से भी वो तुझे 

पर अपना जस्ट फ्रेंड कहकर तुझे इंट्रोड्यूस करवाएगी 

'मेरी कदर तुझे उस दिन समझ आएगी '


 Hum Yun Hi To Na Mile Honge | Goonj Chand


तेरी आवारगी को हम तेरी सादगी समझ बैठे

फुर्सत में बिताये तेरे कुछ लम्हो को हम पूरी ज़िन्दगी समझ बैठे

तेरी तो आदत थी शायद हर किसी पे मर मिटने की

पर हमी खुद को उन सब में खास समझ बैठे

क्यूंकि तेरी आवारगी को हम तेरी सादगी समझ बैठे 


 


अक्सर लोग कहते है पहला प्यार बहुत अच्छा होता है 

पर मेरी नज़र में पहला प्यार कच्चा और 

आखरी प्यार ही सच्चा होता है 

जो टूटने से भी टूटे तेरी ज़िन्दगी का ऐसा मांझा बनना चाहती हूँ

पहली मोहब्बत होने मलाल नहीं में तो तेरी 

आखरी मोहब्बत होना चाहती हूँ


 


मेरी ज़िन्दगी सिर्फ मेरी है मेरे खुदा ने सिर्फ मुझे बख्शी है 

तू अपनी तो जिले पहले मेरी पे हक़ रखने वाले 

तुम होते कौन हो मुझे  जज  करने वाले 


 

'यादें ही काफी हैं एक दूसरे मे ज़िंदा रहने के लिए '

'जरूरी तो नहीं हर प्यार करने वाले साथ रहे होंगे '

'मेरी खामोशी को मेरी बेवफ़ाई मत समझना '

'हो सकता है तेरी ही मजबूरी के आगे मैंने अपने होठ सिले होंगे '

'हम यू ही तो ना मिले होंगे '


In Ladko Ko Single Hi Rehne Do | Goonj Chand  


कहता हैं कि मैं करैक्टर लेस थी इसके लिए उसने 
मुझे छोड़ दिया

तो फिर आज मुझसे मिलने की वो 
इच्छा करता हैं

खुद को अच्छा दिखाने के लिए वो

अक्सर मेरी बुराई करता हैं


 

तुझे किस बात का गुरुर हैं जो जाता नहीं

तेरे बिना एक भी लम्हा मैंने काटा नहीं

तुझे हैं बेचैनी तो मेरा इकरार है तुझसे

तेरी नफरत कह रहीं हैं तुझे प्यार हैं मुझसे


Tu Mera Ex Hone Wala Hai | Goonj Chand 


कोशिश की थी मैंने कि सुलझा सकूं

कि रिश्तो में पड़ी उन गांठों पर 

भुला सकीं कि अपने गालों पर पड़े उन चांटों को

तू भूल गया शायद पर मेरा दिल भी कही बेजार है तुझसे

तेरी नफरत कह रहीं हैं तुझे प्यार हैं मुझसे


 


आज अचानक उसे मेरी याद आयी है,

लगता है फिर कोई मुसीबत उसके पास आयी है 

यूं तो याद नहीं करता वो बेवजह कभी,

कोई तो वजह है जो उसे मेरे पास लायी है 

आज अचानक उसे मेरी याद आयी है


 Tu Mera Kal Tha Wo Mera Aaj Hai | Goonj Chand 

टुटा हुआ दिल मेरा फिर से जुड़ रहा था 

और तोड़ने वाले की तरफ ही दुबारा झुक रहा था

बोल नहीं पाती थी जिसके आगे में कभी ऊँची आवाज में

आज वो मेरी सारी बाते सर झुकाये सुन रहा था

टुटा हुआ दिल मेरा फिर से जुड़ रहा था


 

ज़मीन में बिखरा दिल मेरा अब आसमान पे उड़ रहा था

जाना था जिस गली उसी गली में मुड़ रहा था

मुद्दतो बाद खुशियां आ रही थी ज़िन्दगी में हमारी

पर जाने क्यूं इस बात से ज़माना जल रहा था

टुटा हुआ दिल मेरा आज फिर से जुड़ रहा था


 


खुद के बनाये रिश्तो में उलझती जा रही हूँ 

एक तुझे पाने की ज़िद में खुद को खोती जा रही हूँ

तेरे उन बेजान से खतो में तेरे अलफ़ाज़ आज भी ज़िंदा है मेरे पास 

पैर खुद में जान होते हुए भी बेजान सी होती जा रही हूँ 

एक तुझे पाने की ज़िद में खुद को खोती जा रही हूँ


Ladke Itne Bure Nahi Hote | Goonj Chand  


मैं तो वो चिराग थी जिसे बारिश तक का खौफ था 

पैर अब तो हवा के हलके से झोके से दरी जा रही हूँ मैं  

एक तुझे पाने की ज़िद में खुद को खोती जा रही हूँ
 


 


जब गुस्सा करे मम्मी मुझ पर तो आप तुरंत मनाया करते हो 

और तेरी मम्मी तो पागल है आंख मार के 

ये जुमला भी दोहराया करते हो 

तब आपकी ये पागल बेटी ख़ुश होकर मम्मी को चिढ़ाया करती है 

और इसी तरह नखरे दिखा वो भी अपना प्यार जताया करती है 

मेरी सुबह तो मेरे पापा की चाय बनाया करती है 


उठजा बेटा सुबह हो गयी जब ये कहकर आप मुझे उठाया करते हो 

बहुत ख़ुश हो जाती हूँ मैं जब आप 

इस कदर अपना प्यार जताया करते हो 

और आपकी यह पागल बेटी थोड़ी देर और 

सोने दो पापा ऐसा कहकर अपने ऊपर ब्लैंकेट डाला करती है 

इसी तरह वो भी अपना प्यार जताया करती है 

मेरी सुबह तो मेरे पापा की चाय बनाया करती है 


Ladko Ki Zindagi Aasan Nahi Hoti | Monika Singh  

पूछे अगर कोई मेरे बारे में तुमसे 

तो अपने लबो पे एक प्यारी सी मुस्कान देना 

ज़रूरी नहीं हर रिश्ते को नाम देना 


 


बिना किसी शर्त के चल देना मेरे साथ यूं ही 

पैर मेरी राहों को तुम नई मुकाम देना 

ज़रूरी नहीं हर रिश्ते को नाम देना 

*****


Thank You

Sangita Yaduvanshi Best Shayaris

Best Zakir Khan Shayaris

Tumhari Kuchh Taarife | By Yahya Bootwala

(Disclaimer: The Original Copyright Of this Content Is Belong to the Respective Writer)


Post a Comment

0 Comments